Home Breaking News श्री नारायण सिंह केसरी जन्म शताब्दी समारोह समिति की राज्य स्तरीय बैठक...

श्री नारायण सिंह केसरी जन्म शताब्दी समारोह समिति की राज्य स्तरीय बैठक सम्पन्न

342

मूलचन्द मेधोनिया पत्रकार भोपाल
_________________________
भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में श्री नारायण सिंह केसरी जन्म शताब्दी समारोह समिति की बैठक विधायक विश्राम गृह खण्ड 2 में माननीय श्री नारायण सिंह केसरी जी पूर्व सांसद राज्यसभा एवं पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के मुख्य अतिथि में बैठक की गई। जिसमें सर्व सम्मति से मुख्य रुप से जो निर्णय लिए गयें वह इस प्रकार से है – 8 अगस्त 2024 की जगह अब 1 अक्टूबर 2024 को भारत के पूर्व महामहिम राष्ट्रपति महोदय माननीय श्री रामनाथ कोविंद जी के जन्म दिवस के अवसर पर प्रदेश स्तरीय अनुसूचित जाति वर्ग की प्रमुख मांग और मुदों को लेकर कार्यक्रम विराट स्वरूप में तय किया।
समारोह में वरिष्ठ व्यक्तिओं व श्रेष्ठ समाजसेवीओं का सम्मान करना। पत्रिका का प्रकाशन कर विमोचन करवाना। प्रदेश के अनुसूचित वर्ग की समस्याओं का सरकार से समाधान करवाना। श्री नारायण सिंह केसरी पुरस्कार व पार्क शासन से बनवाने सहित केसरी भवन धानुक समाज का एवं प्रदेश के महानगरों में अनुसूचित जाति वर्ग के 500/ 500 छात्र व छात्राओं का छात्रावास स्थापित करने की मांग।
बैठक के संयोजक इं. श्री आर. डी. सुमन ने अपने उद्बोधन देते हुए सभी सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों व अनुसूचित जाति वर्ग के वरिष्ठ लोगों को मध्यप्रदेश के अमर शहीद वीर मनीराम अहिरवार जी के पौता श्री मूलचन्द मेधोनिया का परिचय कराते हुए बताया कि हमारे वर्ग के महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी जो कि सन् 1942 के आजादी के आंदोलन में अंग्रेजों से युद्ध कर उनकी यातनाओं से शहीद हुए। जिन्हें पूर्ववर्ती सरकार ने सम्मानित नहीं किया। जिनका आयोजन में प्रमुख रूप से मांग की जायेगी। अहिरवार समाज संघ की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती संगीता गोलिया ने बैठक में अपनी बात रखते हुये सुझाव दिया कि अनुसूचित जाति वर्ग के महान क्रांतिकारी वीर मनीराम अहिरवार जी को समारोह के मुख्य अतिथि एवं शासन के माननीय मंत्री गणों से वीर मनीराम जी की यादगार में मूर्ति, भवन की घोषणा की जाये। तथा शहीद परिवार गौरव पुरस्कार से उनके उत्तराधिकारी मूलचन्द जी को मुख्य अतिथि के द्वारा सम्मानित करवाया जाये। बैठक में रविदसिया धर्म संगठन के प्रदेश अध्यक्ष श्री माधव सिंह अहिरवार, संत शिरोमणि गुरु रविदास जी की वाणी प्रचारक श्री राधाकिशन दास महाराज जी, एअहिरवार समाज संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश अहिरवार एवं सर्व श्री रवि मंदेले, नीलेश कुमार बंसल, राजेन्द्र सिंह सूर्यवंशी, आर आर बंसल पूर्व डीएसपी, घनश्याम पिरोनिया पूर्व विधायक, सुनील देसाई, भूपेन्द्र सिंह केसरी, हरगोबिन्द कीर, रणजीत सिंह केसरी, कृष्ण कांत जरिया, रवि मंदेले, रविन्द्र देसाई, प्रशांत सिकरवार, शंकर शर्मा, डालचन्द बरदेले, के पी टिकले, संजय पिपरिया, रामस्वरूप अहिरवार एडवोकेट, गंगाराम घोसरे , भरत सिसोदिया, गणेश प्रसाद, हीरालाल जसेले, इं विनोद कुमार, मूलचन्द विधायक प्रतिनिधि, रमेशं कुमार टिकले, जीवन सिंह इत्यादि सामाजिक सरोकारों ने अपना परिचय दिया और अपने अपने सुझाव पेश कर सभी मांगों को आयोजन अवसर पर ही मंच से ही घोषणा कर स्वीकृति प्रदान कराने का निर्णय लेकिन इतिहासिक कार्यक्रम करने का संकल्प लिया।
बैठक के अंत में बैठक के मुख्य अतिथि माननीय श्री केसरी जी ने अपने विस्तार पूर्वक उद्बोधन देते हुए सभी को आशवस्त किया कि सभी मांगों को मंच से ही घोषणा करवाई जायेगी। तथा उनहोंने कहा कि सम्मेलन का सभी लोग अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करें अपनी जिम्मेदारी तय करें ताकि कार्यक्रम भव्य बनें। इन्होंने कहा कि यदि आयोजकों द्वारा अच्छी तैयारी की जाती है तो मेरा पूरा प्रयास होगा कि भारत के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेन्द्र मोदी जी को भी कार्यक्रम में आमंत्रित कर बुला कर प्रदेश की सभी मांगों को हल करा कर स्वीकृति प्रदान कराई जा सकती है। सहमति से आगामी 24 अगस्त माह को पुनः भोपाल में बैठक आयोजित करने एवं सभी संभागों में कार्यक्रम की तैयार व प्रचार हेतु बैठक की जायेगी। अंत में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष माननीय श्री प्रभात झा के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here